Richest Film Producer: ना Aditya Chopra ना Bhushan Kumar, इंडिया के सबसे अमीर फिल्म प्रोड्यूसर की नेटवर्थ है 12800 करोड़ के पार!

India’s Richest Film Producer Net Worth: फिल्म बनाने में खूब तगड़ी रकम लगती है, इस बात को किसी भी तरह से नाकार नहीं सकते हैं. फिर चाहे फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई करे या ना करे. इतना तो साफ जाहिर है कि फिल्म प्रोड्यूसर खूब अमीर होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अमीर प्रोड्यूसर कौन हैं. अगर अब आपकी जुबां पर कहीं भी टी-सीरीज वाले भूषण कुमार (Bhushan Kumar), आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला या फिर करण जौहर का नाम आ रहा है. तो हम बता दें, आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं. भारत के सबसे अमीर फिल्म प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला (Ronnie Screwala) हैं. 

रोनी स्क्रूवाला की नेटवर्थ है 12800 करोड़ के पार!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला (Ronnie Screwala Movies) भारत के सबसे अमीर प्रोड्यूसर हैं. जिनकी नेटवर्थ करीब 1.55 बिलियन डॉलर है जो लगभग 12,800 करोड़ रुपए है. रोनी स्क्रूवाला दो प्रोडक्शन कंपनियों यूटीवी और RSVP मूवीज के हेड हैं. इंडिया के अमीर प्रोड्यूसर की फेहरिस्त में साजिद नाडियाडवाला, भूषण कुमार, करण जौहर, एकता कपूर, यहां तक कि शाहरुख खान बहुत पीछे हैं. 

कभी टूथब्रश बनाने से शुरू किया था करियर!

फॉर्च्यून, टाइम समेत अन्य कई नामी मैग्जीन के अनुसार, रोनी स्क्रूवाला (Ronnie Screwala Net Worth) इंडिया के मोस्ट पॉवरफुल और इंफ्लुएंशल लोगों में से एक हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्ममेकर ने 70 के दशक में अपने करियर की शुरुआत टूथब्रश निर्माता के तौर पर की थी. फिर उन्होंने 1981 में टीवी केबल का बिजनेस शुरू किया जो उनका एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पहला कदम माना जाता है. रोनी स्क्रूवाला ने 1990 में महज 37 हजार रुपए की लागत से यूटीवी बनाया, जहां कई सारे टीवी शोज और फिल्मों का निर्माण हुआ. यूटीवी के अंडर में स्वदेश, जोधा अकबर, फैशन, बर्फी, चैन्नई एक्सप्रेस जैसी कई फिल्में बनीं. खबरों के अनुसार, रोनी ने साल 2012 में अपनी कंपनी के शेयर डिज्नी को बिलियन डॉलर्स में बेच दिए. फिर रोनी ने साल 2014 में RSVP प्रोडक्शन हाऊस बनाया, जिसमें उरी, केदारनाथ जैसी कई फिल्में बनीं.

भारत के 10 अमीर फिल्म प्रोड्यूसर

रिपोर्ट्स की मानें तो रोनी स्क्रूवाला के बाद दूसरे नंबर पर आदित्य चोपड़ा का नाम आता है. खबरों के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा की नेटवर्थ 7500 करोड़ है. फिर तीसरे नंबर पर Eros के अरजन और किशोरे का नाम है, जिनकी टोटल नेटवर्थ 7400 करोड़ है. फिर चौथे पर करण जौहर 1700 करोड़ की नेटवर्थ के साथ, पांचवे पर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान (1600 करोड़ की नेटवर्थ), फिर आमिर खान (1500 करोड़ की नेटवर्थ). इसके बाद अन्य प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला, भूषण कुमार और एकता कपूर एक हजार करोड़ से ज्यादा की नेटवर्थ के साथ सबसे अमीर प्रोड्यूसर्स की लिस्ट में शामिल होते हैं.

Source link

Leave a Comment