भिवाड़ी की 1515 यूनिट को सीईटीपी का कनेक्शन लेने का उद्यमियों ने किया विरोध, अधिकारी बोले 31 अगस्त तक लेना होगा कनेक्शन

NCRKhabar@Bhiwadi.  हरियाणा की ओर से भिवाड़ी का गंदा पानी धारुहेड़ा में जाने से रोकने के लिए बनाए गए रैंप के बाद स्थानीय उद्योगों के समक्ष संकट खड़ा हो गया है।
खैरथल-तिजारा जिला कलक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा ने 31 अगस्त तक भिवाड़ी के सभी 1515 उद्योगों को कनेक्शन लेने का आदेश दिया है और नियत तिथि तक  कनेक्शन नहीं लेने वाले उद्योगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे उद्योगों का घरेलू पानी खुले नाले में जाने के बजाय पाइपलाइन के जरिए सीईटीपी तक लाया जाएगा। सीईटीपी के अपग्रेडेशन के बाद 343 उद्योगों को  कनेक्शन लेने के लिए नोटिस दिया गया था लेकिन अब  सभी उद्योगों को कनेक्शन लेने के आदेश से उद्योगों के सामने संकट खड़ा हो गया है। भिवाड़ी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ( बीआईआईए) के सभागार में शनिवार को बैठक आयोजित हुई। आरपीसीबी के आरओ अमित शर्मा ने कहा कि 31 अगस्त तक सभी उद्योगों को कनेक्शन लेना होगा। राज्य सरकार भिवाड़ी के गंदे पानी की समस्या के समाधान के लिए गंभीर है और जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे।
उन्होंने कहा कि बीडा की तरफ से पार्श्वनाथ मॉल के पास बीस एमएलडी का नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जा रहा है। इसकी डीपीआर जल्द ही बीड़ा को मिल जाएगी।
बीआईआईए अध्यक्ष प्रवीण लांबा ने कहा कि नगर परिषद व रीको की ओर से नालों की सफाई नहीं करवाई जा रही है। इसका खामियाजा उद्योगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 70 फीसदी से ज़्यादा उद्योग पानी बाहर नहीं छोड़ रहे हैं। अध्यक्ष प्रवीण लांबा ने उद्यमियों से औद्योगिक हित को देखते हुए 31 अगस्त से पहले कनेक्शन लेने की अपील की है।  उन्होंने कहा कि अल्प समय मे सभी उद्योगों में कनेक्शन करवाना संभव नहीं हो पाता है तो उद्योगों को कनेक्शन लेने के लिए समय सीमा बढ़ाने की मांग की जाएगी। बीआईआईए के संरक्षक सतेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि उद्योगों पर पानी बाहर छोड़ने का गलत आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भिवाड़ी में ढाई लाख लोग रहते हैं और नगर परिषद व बीड़ा के पांच एसटीपी लगे हुए हैं लेकिन इस वक़्त सभी एसटीपी बंद पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि रीको ने 25 करोड़ रुपए खर्च कर खुशखेड़ा तक पाइपलाइन डालकर पानी भेजना शुरू किया था। बैठक में आरपीसीबी आरओ अमित शर्मा, रीको के सीनियर आरएम जी के शर्मा, बीआईआईए के अध्यक्ष प्रवीण लांबा, सचिव हरीश गौड़, संरक्षक हरिराम शर्मा,ओपी अग्रवाल, बृज मोहन अग्रवाल, सतेंद्र सिंह चौहान, सुरेश अग्रवाल, तरसेम लाल चौधरी व विपिन चौधरी, उपाध्यक्ष आरके भारद्वाज,  कुलदीप शर्मा संयुक्त सचिवबृज मोहन अग्रवाल, सीईटीपी के बीएस चौहान व त्रिवेणी इंजीनियरिंग के प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में उद्यमी उपस्थित थे।
बीआईआईए सभागार में सीईटीपी कनेक्शन लेने को लेकर आयोजित बैठक में उपस्थित बीआईआईए अध्यक्ष प्रवीण लांबा, सचिव हरीश गौड़, संरक्षक हरिराम शर्मा, ओपी अग्रवाल, सतेन्द्र सिंह चौहान व अन्य पदाधिकारी एवं उद्यमी।
बीआईआईए सभागार में आयोजित बैठक में आरपीसीबी आरओ अमित शर्मा व रीको यूनिट प्रथम के सीनियर आरएम जीके शर्मा के से उद्योगों को सीईटीपी कनेक्शन लेने को लेकर चर्चा करते बीआईआईए अध्यक्ष प्रवीण लांबा। साथ में हैं बीआईआईए के अन्य पदाधिकारी व उद्यमी।

Leave a Comment