राजस्थान कांग्रेस की चौथी सूची में 56 उम्मीदवारों को मिला टिकट, तिजारा में भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ के सामने कांग्रेस उम्मीदवार होंगे ईमरान खान

NCRkhabar.com@Delhi. राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। राजस्थान की सबसे हॉट सीट बनी तिजारा विधानसभा क्षेत्र से बसपा से कांग्रेस में आए ईमरान खान (Imran Khan) पर कांग्रेस ने विश्वास जताया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी की गई चौथी सूची में ईमरान खान को बाबा बालकनाथ के सामने तिजारा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में स्थानीय उम्मीदवार उतारकर पार्टी ने चुनाव को रोचक बना दिया है। गौरतलब है कि बाबा बालकनाथ को बाहरी उमीदवार बताया जा रहा है। कांग्रेस व भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद से चुनावी तस्वीर साफ हो गई है। कांग्रेस की चौथी लिस्ट में किशनगढ़बास से दीपचंद खैरिया व बहरोड़ से संजय यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा थानागाजी से कांतिप्रसाद मीणा, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से मांगेलाल मीणा व कठूमर से संजना जाटव को टिकट मिला है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ को उदयपुर व जाकिर हुसैन को मकराना से प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा मानवेंद्र सिंह सिवाना से, प्रशांत बैरवा निवाई से उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट में 95 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. अब चौथी लिस्ट में शामिल 56 उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी ने 200 सीट वाले राजस्थान के 151 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

तिजारा विधानसभा क्षेत्र से ईमरान खान को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने पर आतिशबाजी कर खुशियां मनाते लोग।

 

भिवाड़ी में ईमरान समर्थकों ने खुशी में फोड़े पटाखे

तिजारा विधानसभा क्षेत्र से ईमरान खान को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने का समाचार मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और लोगों ने आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। गाड़पुर मोड़ पर कासम खान गाड़पुर सहित बड़ी संख्या में लोगों ने पटाखे फोड़कर ईमरान खान जिंदाबाद के नारे लगाए। कासम खान ने बताया कि ईमरान खान का रात साढ़े नौ बजे भिवाड़ी मोड़ पर गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा।

 

यहां देखें पूरी लिस्ट

 

कांग्रेस की चौथी लिस्ट।

Leave a Comment