माडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी के विद्यार्थियों ने एसओएफ ओलंपियाड में जीते स्वर्ण पदक, प्रधानाचार्य पी. के. साजू ‘सर्वश्रेष्ठ जोनल प्रिंसिपल अवार्ड’ से सम्मानित

NCRKhabar@Bhiwadi. मॉडर्न पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने एसओएफ ओलंपियाड (2022- 23) मे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए ना केवल क्षेत्रीय स्तर पर स्वर्ण रजत और कांस्य पदक हासिल किए बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य पी के साजू ने बताया, कि ओलंपियाड परीक्षा एक ऐसी परीक्षा है, जिसमें स्कूली स्तर के विद्यार्थी शामिल होते हैं ।यह परीक्षा अलग-अलग स्तरों पर आयोजित की जाती हैं,जैसे नेशनल ओलंपियाड और इंटरनेशनल ओलंपियाड। इसका मुख्य उद्देश्य स्कूल के विद्यार्थियों के बीच गणित, विज्ञान, कंप्यूटर, अंग्रेजी जैसे विषयों को बढ़ावा देना है। यह परीक्षाएं छात्रों के ज्ञान का पूर्ण मूल्यांकन करके उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं तथा विद्यार्थियों को उनकी प्रतिभा का मूल्यांकन करने और उनकी क्षमता  की बेहतर समझ हासिल करने में सहायता करती हैं। ओलंपियाड परीक्षा में भाग लेकर विद्यार्थी किसी भी विषय के प्रति अपने वैज्ञानिक दृष्टिकोण को पहचान सकता है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसे अपना कैरियर बनाने में भी उन्हें लाभ होता है।
फोटो केप्शन- एसओएफ ओलंपियाड में पदक जीतने वाले विद्यार्थियों के साथ प्रिंसिपल पी के साजू।

 

एमपीएस के विद्यार्थियों ने जीते 224 पदक
 साजू ने बताया कि विद्यालय से अनेक विद्यार्थियों ने अलग-अलग ओलंपियाड्स में भाग लिया,जिसमें विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 5 स्वर्ण पदक, 1 रजत पदक और 1कांस्य पदक प्राप्त हुआ। क्षेत्रीय स्तर पर विद्यालय को 7 स्वर्ण पदक 4 रजत पदक और 2 कांस्य पदक प्राप्त हुए। इसके अलावा 86 विशिष्टता स्वर्ण पदक एवं 224 उत्कृष्टता स्वर्ण पदक मिले। विद्यालय की कक्षा सात की  छात्रा पार्शती बाजपेयी ने आई.ई.ओ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक और और 70 हजार रुपए का पुरस्कार प्राप्त किया जबकि आशुतोष पांडे और पीहू सिंगल को 2500-2500 रुपए  का पुरस्कार मिला।कक्षा 12 की छात्रा स्नेहा शर्मा ने क्षेत्रीय स्तर पर आई. ई.ओ में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। विद्यालय के लगभग 70 विद्यार्थी एस.ओ. एफ. ओलंपियाड के दूसरे स्तर की परीक्षा  के लिए चुने गए। मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी के प्रधानाचार्य पी.के. साजू को ‘सर्वश्रेष्ठ जोनल प्रिंसिपल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। विद्यालय की अध्यापिका सुनीता सिंह को सर्वश्रेष्ठ जोनल अध्यापिका का पुरस्कार दिया गया।

Leave a Comment