भिवाड़ी में गंदे पानी की समस्या का नहीं हुआ समाधान, अधिकारियों की शिथिलता से आमजन परेशान

NCRKhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी के फैक्ट्रियों के पानी की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। पिछले दो दिन से खैरथल-तिजारा जिला कलक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा सहित समूचा जिला प्रशासन समस्या का हल तलाशने में जुटा हुआ है और अधिकारी औद्योगिक व रिहायशी इलाकों का दौरा करके जलभराव व उससे होने वाली समस्याओं को देख चुके हैं लेकिन अभी तक ठोस समाधान का रास्ता दिखाई नहीं दे रहा है। भिवाड़ी सीईटीपी की क्षमता नौ एमएलडी की है लेकिन रोजाना बीस एमएलडी से अधिक पानी ट्रीट करके खुशखेड़ा भेजा जा रहा है। सीईटीपी में क्षमता से अधिक पानी आने के कारण मोटर व अन्य मशीनरी पानी मे डूब गई है तथा मोटर व अन्य मशीनरी के खराब होने की आशंका पैदा हो गई है।

विधायक ने गंदे पानी का निस्तारण नहीं करने पर जताई नाराजगी

बीड़ा सभागार में बुधवार को विधायक संदीप यादव ने जलभराव व गंदे पानी के निस्तारण को लेकर अधिकारियों की मीटिंग ली। विधायक संदीप यादव ने गन्दे पानी का निस्तारण नहीं करने के लिए रीको अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हेें मौजूदा हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया। विधायक यादव ने कहा कि यदि रीको प्रशासन पहले से सचेत रहता एवं समस्या का सही तरीके से निस्तारण कर पाते तो भिवाड़ी के लिए यह समस्या आज उत्पन्न नहीं होती। विधायक ने कहा कि फिर भी हम इस समस्या के त्वरित समाधान हेतु तत्पर प्रयासरत हैं एवं जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान कराएंगे।

हरियाणा को घरेलू व बारिश का पानी रोकने का अधिकार नहीं

मीटिंग में जिला कलेक्टर ओम प्रकाश बेरवा ने कहा कि भिवाड़ी में गंदे पड़ेंगे समस्या का समाधान जल्दी कर दिया जाएगा। रीको और उद्योगपतियों को ज़ीरो डिस्चार्ज का निर्देश दिए गए हैं। यदि जीरो डिस्चार्ज यूनिट बाहर पानी छोड़ती हुई पाई गईं तो उन्हें बंद भी करवाया जा सकता है।  कलक्टर ने कहा कि हरियाणा को घरेलू और बरसाती पानी रोकने का अधिकार नहीं है। इसके लिए राज्य सरकार को कोर्ट में जाना पड़ा तो जाएँगे लेकिन लोगों की परेशानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मीटिंग में भिवाड़ी एसपी करण शर्मा, भिवाड़ी अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण सिंह, टपूकड़ा उपखंड अधिकारी महेंद्र यादव, भिवाड़ी जल प्रदूषण निवारण एसोसिएशन ( बीजेपीएनए) के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान, बीसीसीआई ऐश चौधरी राम नारायण सिंह व महासचिव केआर शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]