भिवाड़ी को जलभराव से नहीं मिली निजात, अलवर बाईपास पर मिट्टी डालकर दुकानों में आने से रोका पानी, CPCB ने दिया समस्या का निस्तारण करने के निर्देश

NCRKhabar.com. भिवाड़ी की फैक्ट्रियों से निकलने वाले गंदे पानी की समस्या का छह दिन बीत जाने के बावजूद निस्तारण नहीं हो रहा है। अलवर बाईपास, माडर्न पब्लिक स्कूल के सामने व भिवाड़ी-सोहना राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य स्थानों पर गंदा पानी अभी भी भरा हुआ है। इस कारण हमेशा व्यस्त रहने वाले अलवर बाईपास तिराहे पर सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां से धारुहेड़ा की तरफ बड़े वाहन या एकाध कार व बाईक वाले ही धारुहेड़ा की तरफ जा रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली से तिजारा जा रहे एक व्यक्ति की कार पानी मे बंद हो गई, जिसे क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। वहीं दुकानों के सामने मिट्टी की दीवार बनाकर पानी से बचाव किया गया है लेकिन सड़क पर अभी भी काफी पानी भरा होने की वजह से ग्राहकी नहीं हो रही है। वहीं ऑटो चालक हंडे5 पानी की वजह से भिवाड़ी मोड़ से कापड़ीवास होकर धारुहेड़ा जा रहे हैं और सवारियों से दुगुना किराया वसूल रहे हैं।

माडर्न पब्लिक स्कूल के सामने जलभराव की वजह से स्कूल प्रशासन ने निजी वाहन या पैदल आने वाले विद्यार्थियों को शनिवार तक मुफ्त बस सुविधा उपलब्ध करवाई है। यहां पर भिवाड़ी के अलावा हरियाणा के धारुहेड़ा, रेवाड़ी व खोरी- तावडू क्षेत्र से विद्यार्थी पढ़ने के लिए आते हैं। प्रिंसिपल पी के साजू ने बताया कि अगर जलभराव कम नहीं हुआ तो यह सुविधा अगले सप्ताह भी दी जा सकती है। उधर मॉडर्न पब्लिक स्कूल की तरफ़ से केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जलभराव की समस्या के समाधान की मांग को लेकर भेजे गए पत्र पर कड़ा संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए हैं। सीपीसीबी के चेयरमैन ने शिकायत की जांच एवं कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। वहीं भिवाड़ी पुलिस थाने में दर्ज माडर्न स्कूल की दीवार तोड़ने के मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। प्रिंसिपल पी के साजू ने बताया कि स्कूल परिसर में गन्दा पानी भरने की वजह से घास व पौधों को काफी नुकसान हुआ है तथा बदबूदार माहौल में रहना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से समस्या का समाधान कर राहत प्रदान करने की मांग की है।

भिवाड़ी सोहना हाईवे पर माडर्न स्कूल के सामने भरा फैक्ट्रियों का गंदा पानी

Leave a Comment

[democracy id="1"]