यूपी के आज़मगढ़ ( Azamgarh) में शादी करने गए रेवाड़ी (Rewari) के युवकों के साथ हुई लूट की वारदात, मंदिर में शादी करने के बाद दूल्हों को लूटने वाले लुटेरों के साथ दोनों दुल्हनें भी फरार

NCRKhabar.com@Azamgarh.हरियाणा के रेवाड़ी जिले ( Rewari District) से शादी करने यूपी के आज़मगढ़ जिले (Azamgarh) में गए दो युवक लूट का शिकार ही गए। लूट की वारदात उस वक़्त हुई जब मंदिर में शादी करने के बाद दूल्हे सुर्ख लाल जोड़े में दुल्हन बनी दोनों युवतियों के साथ ससुराल जा रहे थे। दोनों दुल्हों को रास्ते मे लूटने के बाद बाइक लेकर आए लुटेरों के साथ दुल्हनें भी भाग गईं। घटना तहबरपुर और अहरौला (Ahraula) थाने की सीमा पर स्थित खादारामपुर गांव के समीप शनिवार को दिन में घटित हुई।

मंदिर में शादी के बाद हुई लूट की वारदात

 हरियाणा के रेवाड़ी जिले के रहने वाले दो युवकों की शादी पड़ोसी जौनपुर जिला निवासी एक बिचौलिए के माध्यम से आज़मगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र में तय हुई। शादी की रस्में पूरी होने के बाद लड़के वालों की तरफ से लड़की वालों को कुछ धनराशि देने की बात तय हुई थी। निर्धारित तिथि के अनुसार शनिवार को रेवाड़ी निवासी रामअवतार व जतिन अपने पारिवारिक सदस्यों एवं बिचौलिए के साथ जिले के निजामाबाद कस्बे में स्थित शीतला माता मंदिर पहुंच गए। वहां पहले से वधू पक्ष के लोग मौजूद थे। मंदिर परिसर में दोनों की वैदिक रीति रिवाज के अनुसार शादी संपन्न हो गई। वहीं से विदाई की रस्म अदायगी से पूर्व लाल जोड़े में सजी दोनों दुल्हनों ने मायके जाने की इच्छा जाहिर की तो दोनों पक्ष इसके लिए राजी हो गए। इसके बाद ऑटोरिक्शा में सवार होकर दोनों नवविवाहित जोड़े वहां से चल दिए। रास्ते में खादारामपुर गांव के समीप वहां पीछे से आए बाइक सवार लोगों ने वाहन को रुकवाया और दोनों दूल्हों के साथ मारपीट करते हुए उनके पास मौजूद 60 हजार रुपए व चार मोबाईल फोन लूट लिया। इसके बाद ऑटो में दुल्हन बनी बैठी दोनों युवतियां भी उनके साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गईं। अचानक हुई इस घटना से हतप्रभ लूट के शिकार हुए दोनों युवक आसपास मौजूद लोगों के माध्यम से अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर अहरौला और तहबरपुर की पुलिस मौके पर पहुंची और मामला सीमा विवाद में उलझ गया। सीमा विवाद सुलझने पर पीड़ित पक्ष ने अहरौला पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

जौनपुर जिले के सरपतहां का रहने वाला है बिचौलिया

जौनपुर के सरपतहां थाना क्षेत्र के बरौत निवासी राजकुमार निषाद ने अपनी बेटी की शादी हरियाणा में की है। वहीं के दो युवकों की इसने शादी यहां अपने किसी रिश्तेदार के माध्यम से तय कराई है। अहरौला एसएचओ सुनील कुमार दुबे के मुताबिक ने मामले की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों के बीच लेन-देन को लेकर बात बिगड़ी थी। इसमें किसकी किस तरह की संलिप्तता है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

के

Leave a Comment