नाहटा फाउंडेशन (Nahata Foundation) की ओर से अगले साल 14 फ़रवरी को वसंत पंचमी के उपलक्ष्य में होगा द्वितीय सामूहिक विवाह, तैयारियों को लेकर हुई बैठक में पांच कन्याओं का विवाह करवाने का लिया निर्णय

NCRkhabar@Bhiwadi. नाहाटा फाउंडेशन (Nahata Foundation) की ओर से अगले साल 14 फ़रवरी को द्वितीय सामुहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पांच कन्याओं का विवाह करवाया जाएगा। नाहटा फाउंडेशन ने इस साल भी वसंत पंचमी के दिन पहली बार 5 कन्याओं का सामूहिक विवाह कराकर सामाजिक सहयोग की एक मिशाल प्रस्तुत किया था। इसकी सराहना समाज के विभिन्न वर्गो ने किया था।

नाहाटा फाउंडेशन के कार्यालय में हुई मीटिंग में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। नाहाटा फाउंडेशन के सदस्यों ने अगले साल 14 फरवरी को वसंत पंचमी का दिन को सामाजिक उपकार के लिए चुना है। नाहाटा फाउंडेशन की ओर से 5 आर्थिक रूप से कमजोर कन्याओं का सामूहिक विवाह करवाया जाएगा, जिससे सामाजिक सुरक्षा और समाज में सहयोग की मिसाल प्रस्तुत की जा सके। मीटिंग में नाहाटा फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती रितिभा नाहाटा, पार्षद अमित नाहाटा, महामंत्री के के श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र रावत, अजय श्रीवास्तव, सौम्या श्री, राकेश देहरू, मोहित कुमार, प्रदीप कसाना, पर्वत सिंह, मुकेश कुमार, पिंटू कुमार और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने इस सामाजिक कार्य में सक्रिय रूप से भाग लेने का निर्णय किया है।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्याओं के सुखमय जीवन मे नाहटा फाउंडेशन करेगा सहयोग

नाहटा फाउंडेशन की अध्यक्ष रितिभा नाहटा ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्याओं को उनके विवाह के लिए जो आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा, उससे उनके जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। नाहटा फाउंडेशन की इस पहल से समाज में सदभावना बढ़ेगी और इससे संदेश दिया मिलेगा कि लोग एक मंच पर आकर  आर्थिक पिछड़ेपन को कम करने के लिए काम कर सकते हैं।

 

Leave a Comment