आरएसजीएल रीको से समन्वय बना कर औद्योगिक प्रतिष्ठानों को प्राकृतिक गैस सेवाओं से जोड़कर ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा दें, प्राकृतिक गैस के उपयोग के लिए अवेयरनेस गतिविधियों पर जोर, पांच माह में 1646 नए डीपीएनजी और 13 वाणिज्यिक गैस कनेक्शन जारी

NCRkhabar@Jaipur. राजस्थान की अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं पेट्रोलियम (Veenu Gupta, ACS Mines & Petrolium)  वीनू गुप्ता ने राजस्थान स्टेट गैस (Rajasthan State Gas) को रीको से समन्वय बनाते हुए औद्योगिक क्षेत्रों में प्राकृतिक गैस सेवाएं उपलब्ध कराने की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा मिलने के साथ ही औद्योगिक प्रतिष्ठानों में विद्युत वितरण निगमों से विद्युत आपूर्ति पर निर्भरता कम होगी और विद्युत लागत में भी कमी आएगी।

गुप्ता शुक्रवार को उद्योग भवन में आरएसजीएल की 37 वीं संचालक मण्डल की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने आरएसजीएल के कार्यो पर संतोष व्यक्त करते हुए और अधिक एग्रेसिव मार्केटिंग पर जोर दिया है। वित्त सचिव राजस्व डॉ. कृष्णाकांत पाठक ने कहा कि सीएनजी-पीएनजी गैस उपयोग से लागत सहित होने वाले लाभों की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए आरएसजीएल को अवेयरनेस गतिविधियां संचालित करनी चाहिए।

आरएसजीएल के प्रबंध संचालक रणवीर सिंह ने बताया कि अप्रेल से अगस्त तक पांच माह में 1646 नए पीएनजी कनेक्षन और 13 वाणिज्यिक पीएनजी कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में गैस लाइन डालने सहित आधारभूत सुविधाओं के विस्तार और नए गैस कनेक्शन जारी करने का कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है। प्रबंध संचालक ने विश्वास दिलाया कि आरएसजीएल की गतिविधियों और कार्यों को तेजी से विस्तारित किया जाएगा और अधिक से अधिक लोगों तक सेवाएं उपलब्ध कराने के समन्वित कदम उठाए जाएंगे। बैठक में गैल गैस प्रतिनिधि ह्रदेश कुमार व आरएसपीसीएल के एमडी  ताराचंद ने भी महत्वपूर्ण सुझाव दिए।इ स अवसर पर डीजीएम मार्केटिंग विवेक रंजन, डीजीएम एचआरडी विवेक श्रीवास्तव, मैनेजर आईटी गगनदीप राजोरिया व सीएस रवि अग्रवाल ने भी हिस्सा लिया।

Leave a Comment