दिल्ली से 24 लाख रुपए लेकर रेवाड़ी जा रहे दो युवकों को भिवाड़ी पुलिस ने पकड़ा, आयकर अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

NCRkhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी थाना पुलिस ने राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर (Rajasthan-Haryana Border) के राठीवास नाके (Rathiwas) पर 24 लाख रुपए लेकर जा रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से सूचना मिलने के बाद आयकर अधिकार  भिवाड़ी पुलिस थाने पर नकदी लेकर जा रहे दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है।

अगले माह की 25 तारीख को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) को देखते हुए खैरथल-तिजारा जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है तथा हरियाणा से लगती सीमाओं पर नाकाबंदी कर भिवाड़ी पुलिस दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की सघन जांच कर रही है। भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के निकट राठीवास बॉर्डर पर बुधवार को भिवाड़ी पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस हरियाणा से आ रही एक कार को रुकवाकर जांच की गई तो कार में दो व्यक्ति बैठे हुए थे, जिनके पास से पुलिस ने 24 लाख रुपए की राशि जब्त कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

भिवाड़ी थाना एसएचओ वीरेंद्र पाल ने बताया कि अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है तथा हरियाणा सीमा पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है। भिवाड़ी से लगती मेवात जिले की राठीवास सीमा पर लगाए गए नाके पर बुधवार को हरियाणा की तरफ से आ रही एक सफेद कलर की क्रेटा गाड़ी को रुकवाकर तलाशी ली गई तो उसमें एक बैग में 24 लाख रुपए मिले, जिसके बारे में पूछने पर गाड़ी मालिक कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद भिवाड़ी थाना पुलिस ने दिल्ली के निठारी के रहने वाले 42 वर्षीय जगजीत सिंह व उसके दोस्त नरेंद्र कुमार को भी हिरासत में लेकर भिवाड़ी थाने ले आई। पुलिस से सूचना मिलने पर आयकर विभाग के अधिकारी पुलिस थाने पहुंचे तथा दोनों ही व्यक्तियों से पूछताछ कर रहे हैं।

 18 अक्टूबर को  कोटकासिम पुलिस के हत्थे चढ़ा था 50 लाख रुपए लेकर जा रहा युवक

खैरथल-तिजारा जिले की कोटकासिम घाना पुलिस ने गत 18 अक्टूबर को 50 लाख रुपए नकदी लेकर आ रहे हरियाणा के फ़िरोजपुर झिरका थाना क्षेत्र के साकरस निवासी हासिम को गिरफ्तार किया था।  कोटकासिम थाना पुलिस ने  आरोपी के पास मिली पेट्रोल पंप से डैबिट-कार्ड से स्वीप की पर्चियां एवं अन्य संदिग्ध वस्तुएं पर  50 लाख रुपए, 21 डेबिट-क्रेडिट एवं क्रेटा कार जब्त कर लिया था। इसके ठीक एक सप्ताह बाद भिवाड़ी पुलिस ने 24 लाख रुपए जब्त किया है।

– जगजीत सिंह ने पूछताछ में बताया है कि वह 24 लाख रुपए अपने गांव निठारी से रेवाड़ी लेकर जा रहा था। हरियाणा के बिलासपुर में नेशनल हाईवे 48 पर जाम मिलने के कारण वह बिलासपुर से राठीवास होते हुए भिवाड़ी आया और यहां से होकर रेवाड़ी जाना था।

-वीरेंद्र पाल सिंह, एसएचओ भिवाड़ी पुलिस थाना।

इसी कार में 24 लाख रुपए लेकर आ रहे थे आरोपी।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]