टपूकड़ा की त्रेहान सोसायटी में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा : बीटेक टॉपर रहे निशांत ने की थी दो शादी, अवैध संबन्ध के शक में की थी पहली पत्नी व बेटी की, पुलिस ने बिहार के गोपलागंज से किया गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में पत्नी व बेटी की हत्या का आरोपी निशांत

NCRkhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी पुलिस (Bhiwadi Police) ने टपूकड़ा की त्रेहान सोसायटी (Trehan Society) के एक फ्लैट में हुई मां व बेटी की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पत्नी के अवैध शक होने के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी दो शादी कर चुका था और दूसरी पत्नी बिहार (Bihar) में रहती थी।  भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ( IPS Jyeshtha Maitreyi) ने बताया कि गत 24 अप्रैल को यूपी के वाराणसी (Varanasi UP) जिले के रामनगर निवासी प्रतिक्षा त्रिपाठी ने टपूकड़ा थाना पुलिस को सूचना दी कि उसकी बहन आकांक्षा अपनी बेटी नव्या व पति निशान्त पाण्डे के साथ त्रेहान सोसायटी टपूकड़ा के एक फ्लैट में किराये पर रहती है। पिछले काफी दिन से उनकी आकांक्षा से बात नहीं हुई थी। इसके बाद उन्होंने टपूकड़ा आकर देखा तो फ्लैट बाहर से बंद था और दुर्गन्ध आ रही थी। सूचना मिलने के बाद  थानाधिकारी टपूकडा मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे तथा आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि आकांक्षा, बेटी नव्या व उसका पति निशान्त पाण्डे पिछले काफी समय से नही देखे गए है। इस बीच तिजारा डीएसपी शिवराज भी मौके पर पहुंचे तथा फलेट का लॉक तोडकर देखा तो फलेट के बाथरूम मे क्षत विक्षत अवस्था मे बेडशीट से ढका हुआ मां-बेटी का शव मिला। भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी व एएसपी अतुल साहू ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा प्रतीक्षा त्रिपाठी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए।
बिहार के गोपलागंज से पकड़ा गया आरोपी 
वारदात का खुलासा करने के लिए टपूकड़ा एसएचओ भगवान सहाय व तिजारा थाने के एसआई सुहैल खान के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था। टपूकड़ा एसएचओ के नेतृत्व पुलिस टीम ने त्रेहान सोसायटी में लोगों से सम्पर्क कर घटना के बारे में  मेंजानकारी प्राप्त की। मृतका आकांक्षा पाण्डे के अन्तिम बार स्कूल जाने, आरोपी निशान्त पाण्डे के कम्पनी आने जाने के अलावा सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे चैक किये गए। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी निशान्त पाण्डे बिहार के गोपालगंज में है। इसके बाद आरोपित को पकड़ने के लिए एसआई सुहेल खान के नेतृत्व मे गोपालगंज रवाना किया गया। पुलिस टीम ने अभियुक्त निशान्त पांडे को गोपलागंज के पड़ौली गांव में रात में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया के जरिए हई थी पहचान, पत्नी की हत्या के अगले दिन ली बेटी की जान

 आरोपी निशान्त कुमार पाण्डे व आकांक्षा सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे के सम्पर्क में आये थे और उन्होंने करीब 8 साल पहले शादी कर ली थी। आरोपी निशान्त कुमार पाण्डे व उसकी पत्नी पहले गुरूग्राम तथा पिछले करीब 1 साल से टपूकडा की त्रेहान सोसायटी मे किराये के फलेट में रह रहे थे। करीब 4 वर्ष पूर्व एक बेटी नव्या का जन्म हुआ था।  निशान्त कुमार पाण्डे आकांक्षा पाण्डे के किसी अन्य व्यक्ति के साथ अवैध सम्बंध होने का शक करता था, जिसके चलते दोनो का आपस में झगडा होता रहता था। गत 17 अप्रैल की सुबह भी निशान्त पाण्डे व आकांक्षा पाण्डे के बीच झगडा हुआ था और निशान्त पाण्डे घर से निकलने के बाद कम्पनी नही गया तथा सीधा भिवाडी चला गया, जहां निशान्त पाण्डे ने शराब का सेवन किया तथा शाम को वापस फलेट पर आकर आकांक्षा के साथ मारपीट करने लगा। आकांक्षा ने मारपीट का विरोध किया तो निशान्त पाण्डे ने बाथरूम मे ले जाकर आकांक्षा का गला दबा दिया जिससे आकांक्षा की मृत्यु हो गई। अगले दिन सुबह निशांत पांडे ने अपनी 4 वर्षीय बेटी नव्या की भी गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी तथा दोनो के शव बाथरूम में रखकर ढक दिये तथा फलेट को बाहर से लॉक कर अपने गांव बिहार के सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के त्रिलोका गांव चला गया और वहां से अपनी दूसरी पत्नी को लेकर रिश्तेदारी में चला गया।

निशांत ने परिजनों से छिपाई पहली शादी

आरोपी निशान्त कुमार पाण्डे पढ़ाई में होशियार था और 2016 में अपने कॉलेज का बीटेक में टॉपर रहा है। गुरुग्राम में नौकरी करने के बाद इन दिनों वह भिवाड़ी की एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। निशांत पांडे ने आकांक्षा पाण्डे से शादी की सूचना अपने परिजनों को नही दी तथा परिजनों ने निशान्त कुमार पाण्डे की शादी अन्य लडकी से करा दी। निशांत आकांक्षा के साथ भिवाड़ी में रह रहा था जबकि दूसरी पत्नी बिहार के सीवान जिला स्थित उसके पैतृक गांव में रहती थी।
पुलिस की गिरफ्त में पत्नी व बेटी की हत्या का आरोपी निशांत।

 

Leave a Comment