मॉडर्न पब्लिक स्कूल आधारशिला में कार्यशाला का हुआ समापन, शिक्षिकाओं को बताया प्रारंभिक शिक्षा का महत्व

 

 

 

 

 

 

 

 

 

NCRkhabar@Bhiwadi. मॉडर्न पब्लिक स्कूल आधारशिला भिवाड़ी (Modern Public School Aadharshila) में शिक्षिकाओं के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का संचालन प्रारंभिक बचपन की शिक्षा में विशेषज्ञ श्रीमती शमिला कोहली ने किया। गत 7 फरवरी से आयोजित इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में हमारे शिक्षकों के कौशल और ज्ञान को बढाना था। इस कार्यशाला में शिक्षण की रणनीतियों को बढाने हेतु कुल मिलाकर 16 सत्र थे, जिसमे 30 शिक्षकों ने भाग लिया और उन्हें शिक्षा के विकास की नीव रखने में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर जोर दिया गया। ये प्रणाली बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। निसंदेह इस कार्यशाला में बताए गए तरीके हमारे बच्चों के शिक्षण में सहायक होंगे।

श्रीमती शमिला कोहली ने शिक्षा को और प्रभावशाली कैसे बनाया जा सकता है, इसके लिए नए-नए तरीके बताए। शिक्षकों ने भी पूरे जोश और उत्साह के साथ शिक्षा को और आकर्षक बनाने के लिए नए-नए तरीके सीखे और सभी शिक्षक इन रणनीतियों को अपनाने के लिए बेहद उत्साहित है। कार्यशाला का अंतिम सत्र 21 मई, 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। जहाँ शिक्षकों का फीडबैक सकारात्मक रहा। सभी ने अपने अपने विचार और सुझाव दिए। कार्यशाला के समापन कार्यक्रम में स्कूल की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्रीमती ताप्ती चटर्जी एवं उप प्रधानाध्यापिका श्रीमती रितु ग्रोवर ने श्रीमती शमिला कोहली को उपहार देकर सम्मनित किया और उनका आभार व्यक्त किया।

 

मॉडर्न पब्लिक स्कूल आधारशिला में आयोजित कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागी व विषय विशेषज्ञ शमिला कोहली को सम्मानित करतीं एमपीएस की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ताप्ती चटर्जी।

 

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]