खैरथल में एटीएम तोडने की वारदात का खुलासा, अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग का सदस्य गिरफ्तार

खैरथल पुलिस की गिरफ्त में एटीएम उखाड़कर ले जाने का आरोपी।

NCRkhabar@Bhiwadj. खैरथल पुलिस (Khairthal Police)  ने इस्माईलपुर रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले जाने की वारदात का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी शाहिद समेत चार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने टपूकड़ा के पास सुनसान इलाके से एटीएम एटीएम मशीन को बरामद किया है। पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। वारदात को अंजाम देने से पूर्व आरोपियों ने घटनास्थल व वारदात के लिये आने-जाने वाले रास्तो पर की रेकी किया था।
 खैरथल तिजारा पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की खैरथल शाखा के प्रबंधक  बलराम मीना ने दर्ज कराया कि शनिवार-रविवार को पंजाब नेशनल बैंक की ईस्माईलपुर रोड खैरथल पर स्थित ए.टी.एम मशीन को रात्री को अज्ञात बदमाश उखाडकर ले गए हैं। ए.टी.एम मशीन मे करीब 27 लाख रुपए थे। खैरथल थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया तथा वारदात का खुलाशा करने के लिये जिला स्तर पर विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीमों ने घटनास्थल के आस पास सीसीटीवी फुटेज चैक किया तो तीन-चार व्यक्ति एटीएम मशीन को एक सफेद रंग की क्रेटा गाडी से रस्सा डालकर खैचकर ले जाते हुये नजर आये। इसके बाद पुलिस गठित टीमो ने घटनास्थल से आने जाने वाले रास्तो पर लगातार सीसीटीवी फुटेज चैक किया। इस दौरान डीएसटी जिला खैरथल के एएसआई सद्दीक को मुखबिर से मिली सूचना पर सलीम उर्फ पहलवान को राजस्थान-उत्तरप्रदेश की सीमा के पास स्थित नूनेरा गाँव से दस्तायाब कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी सलीम उर्फ पहलवान से पूछताछ के बाद घटना में प्रयुक्त वाहन क्रेटा कार एचआर 93 बी 0642 व ए.टी.एम मशीन से निकाले गये 3,50,000 रूपये आरोपी सलीम उर्फ पहलवान के घर स्थित ग्राम नीमका थाना बिछोर हरियाणा से बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ नूंह  सदर, नगीना व पुन्हाना, सेक्टर 17 फरीदाबाद, गुरुग्राम के बिलासपुर पुलिस थाने में एक दर्जन मामला दर्ज है।मुलजिम सलीम उर्फ पहलवान ने पूछताछ में बताया कि रूपये निकालने के बाद उन्होंने ए.टी.एम मशीन को टपुकडा के पास सुनसान जगह पर फेंक दिया था। पुलिस ने एटीएम मशीन को टपुकडा के पास से बरामद किया गया।

इस तरह करते हैं  एटीएम उखाड़ने की वारदात

खैरथल तिजारा एसपी मनीष कुमार ने बताया कि आरोपी
 घटना को अंजाम देने से पूर्व घटनास्थल एंव घटनास्थल तक आने-जाने वाले रास्तो की एक-दो दिन पूर्व रैकी की जाती थी। घटना को अंजाम देने के बाद सुनसान रास्तो का उपयोग करते थे एवं जिस रास्ते से आते थे उस रास्ते का घटना के बाद उपयोग ना कर अलग रास्ते का चयन करते थे। एटीएम रूम में पड़े पर्ची व नोटो की गड्डी के उपर के कागज देखकर मुलजिम अंदाजा लगाते थे की ए.टी.एम मे एक-दो दिन के अन्तराल मे रूपये डाले गये हैं। आरोपी घटना को अंजाम देने में उपयोग में लेने वाले वाहन की नम्बर प्लेट हटा देते है व ए.टी.एम मशीन मे रस्सा डालकर गाडी से खेंचकर उखाडते है एवं गाडी से खेंचते हुये घटनास्थल से दूर सुनसान जगह पर ले जाकर गाडी मे रखकर सुनसान रास्तो से निकल जाते है।
खैरथल पुलिस की गिरफ्त में एटीएम उखाड़कर ले जाने का आरोपी।

Leave a Comment