हरियाणा से प्रतिबंधित कफ सीरप ONEREX लाकर चौपानकी में बेचते दो युवक गिरफ्तार, ONEREX कफ सीरप की 358 शीशी व कार जब्त

 

NCRKhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी जिला स्पेशल टीम ( डीएसटी) ने प्रतिबंधित ONEREX कफ सीरप हरियाणा से लाकर चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र में बेच रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है। डीएसटी ने नशे के लिए काम मे ली जा रही 358 शीशी कफ शीरप व कार जब्त किया है। इस दवा का उपयोग नशे के लिए किया जाता है तथा मेवात क्षेत्र में इस दवा के बेचने वालों के खिलाफ इस साल कई स्थानों पर कार्रवाई की गई थी लेकिन फिर भी पूरी तरह अंकुश नहीं लगाया जा सका था।

जोड़िया मेव गांव के पास कार खड़ी कर बेचते थे कफ शीरप

जिला स्पेशल टीम ( डीएसटी) प्रभारी व चौपानकी एसएचओ दारा सिंह ने बताया कि गत गुरुवार की शाम को वह गश्त करते हुए जोड़िया मेव कट के सामने पहुंचे तो वहां पर एचआर 96 ए 8292 संदिग्ध अवस्था मे खड़ी हुई दिखाई दी। कार के आसपास दो युवक घूमते हुए दिखाई दिए। एसएचओ दारा सिंह ने बताया जब कार के पास पहुंचे तो दोनों युवक कार में बैठकर भागने लगे लेकिन संदेह होने पर जैकमदीन (36) पुत्र कारीगर मेव निवासी जोडिया मेव थाना चौपानकी व शौकीन (25) पुत्र शेरमोहम्मद निवासी निवासी ढिढारा पुलिस थाना सदर तावडू  जिला नूह को पकड़ लिया। पुलिस ने कार की डिग्गी में एक प्लास्टिक के कटटा में रखी ऑनेरेक्स कफ सीरप 100 एमएल की 358 शीशी बरामद किया। पुलिस ने अलवर से औषधि नियंत्रण अधिकारी विष्णु कुमार शर्मा  को बुलाकर जांच करवाया तो  चला कि दवा में कोडीन फॉस्फेट नारकोटिक ( प्रत्येक 5 एमएल की शीशी में 10 मिलीग्राम) मौजूद है और यह एनडीपीएस केटेगरी में आता है।

 ONEREX कफ सीरप से करते हैं नशा

ऑनेरेक्स कफ सीरप का दुरुपयोग कर नशे के लिए किया जाता है।इस दवा का अवैध संग्रह एवं  बेचना एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय अपराध कि श्रेणी में आता है। इसके बावजूद हरियाणा से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवा की खेप लाकर बेचना वहां की पुलिस-प्रशासन की लापरवाही को उजागर कर रहा है। हरियाणा के नूंह जिले में इस साल नशे के कफ सीरप बेचने व युवाओं के इससे नशा करने का मामला सामने आने पर कई स्थानों पर छापेमारी हुई थी लेकिन वह कुछ दिनों के बाद थम गई थी। बहरहाल पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच भिवाड़ी फेज थर्ड थाना एसएचओ कर रहे हैं।
के

Leave a Comment

[democracy id="1"]

टपूकड़ा की त्रेहान सोसायटी में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा : बीटेक टॉपर रहे निशांत ने की थी दो शादी, अवैध संबन्ध के शक में की थी पहली पत्नी व बेटी की, पुलिस ने बिहार के गोपलागंज से किया गिरफ्तार

टपूकड़ा की त्रेहान सोसायटी में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा : बीटेक टॉपर रहे निशांत ने की थी दो शादी, अवैध संबन्ध के शक में की थी पहली पत्नी व बेटी की, पुलिस ने बिहार के गोपलागंज से किया गिरफ्तार