भिवाड़ी के अलवर बाईपास पर तीन सप्ताह से जलभराव, घरों से बाहर लोगों का निकलना हुआ मुश्किल

Ncrkhabar@Bhiwadi.भिवाड़ी के अलवर बाईपास (Alwar Bypas Bhiwadi) पर जलभराव की समस्या का तीन सप्ताह बाद भी समाधान करने में प्रशासन नाकाम रहा है। प्रशासन इस समस्या का निराकरण करने के लिए लगातार बैठकें कर रहा है लेकिन सकारात्मक नतीजा नहीं निकल पा रहा है। फैक्ट्रियों का पानी भी अलवर बाइपास पर आना लगभग बंद ही गया है लेकिन आवसीय सोसायटीज व कालोनियों का पानी आने की वजह से समस्या गंभीर हो गई है। भिवाड़ी में रविवार सुबह हुई हल्की वर्षा के बाद अलवर बाईपास तिराहा व भगतसिंह कॉलोनी में जलभराव हो गया था और सोमवार को हालात जस के तस बने हुए हैं। अलवर बाईपास गंदे पानी की झील बन गया है, जिसमें सोमवार को कई वाहन फंस गए जबकि बच्चे उसमें नहाते हुए अठखेलियां कर रहे थे। सबसे ज़्यादा परेशानी अलवर बाईपास से धारुहेड़ा जाने वालों को हो रही है और चंद कदम दूर जाने के लिए कई किलोमीटर घूमकर जाना पड़ रहा है। नगर परिषद ने सोमवार को पानी निकालने के लिए एक मडपंप लगाया लेकिन वह नाकाफी साबित हुआ है।

भिवाड़ी के अलवर बाईपास तिराहे पर जलभराव से होकर गुजरता वाहन।

 

दुकानों के आगे पसरा सन्नाटा, बैंक व अस्पतालों में आने वालों को हो रही परेशानी
अलवर बाईपास व भगतसिंह सिंह कॉलोनी में बैंक, व्यावसायिक प्रतिष्ठान व हॉस्पिटल सबसे ज़्यादा हैं लेकिन पानी भरने से यहां आने वालों को काफी परेशानी हो रही है। सबसे ज़्यादा परेशानी अलवर बाईपास तिराहे पर स्थित दुकानों की है।।गंदा पानी भरने की वजह से अधिकांश दुकानें बंद हैं और जो खुली हैं, वहां पानी भरने की वजह से ग्राहक नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा अलवर बाईपास तिराहे के निकट हरियाणा सीमा में स्थित पेट्रोल पंप पर बड़ी संख्या में लोग भिवाड़ी से पेट्रोल डीजल भरवाने जाते थे लेकिन अब उन्हें दूसरी जगह जाना पड़ रहा है। स्थानीय पार्षद हवासिंह दायमा ने बताया कि अलवर बाईपास तिराहे पर जलभराव की समस्या का जल्द से जल्द स्थाई समाधान होना चाहिए। उन्होंने बताया कि दुकानें बंद होने से दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।
अलवर बाईपास तिराहे पर गन्दा पानी भरने की वजह से बंद दुकानें।
एमपीएस ने वाहन चालकों को सचेत करने के लिए लगाए लाल झंडे, पानी से बचाव के लिए गेट के सामने रखे मिट्टी के कट्टे
भिवाड़ी-सोहना हाईवे पर माडर्न पब्लिक स्कूल के सामने सड़क पर गहरे खड्डे बने हुए हैं, जिसमें कई वाहन फंस चुके हैं। इससे बचाव के लिए स्कूल प्रबंधन ने डिवाईडर व स्कूल गेट के पास लाल झण्डियां लगाई हैं, जिससे अलवर बाईपास तिराहे से वाहन चालक सड़क के दूसरी तरफ से मुड़ जाते हैं। मॉडर्न पब्लिक स्कूल की दीवार पिछले माह तोड़ने की घटना हो चुकी है, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है। अब स्कूल प्रबंधन की तरफ से सड़क की तरफ कैमरे लगाए जाएंगे, जिससे पुनः इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो सके।
मॉडर्न पब्लिक स्कूल के बाहर वाहन चालकों को टूटी सड़क पर जलभराव की जानकारी देने के लिए डिवाइडर पर लगाई गई लाल झण्डियां।

 

भिवाड़ी के अलवर बाईपास पर गंदे पानी में नहाते बच्चे।
भिवाड़ी के भगतसिंह कॉलोनी की सड़क पर भरा गंदा पानी।
अलवर बाईपास पर मार्केट के सामने हुए जलभराव की वजह से गायब हुई दुकानों की रौनक। 

Leave a Comment

[democracy id="1"]