मोदी सरकार आर्थिक रूप से विकसित देशों में देश को 5वें नंबर पर लाई, ब्रिटेन को पछाड़ा- अभिनेश महर्षि

Churu News : राजस्थान के चूरू के रतनगढ़ में विधायक अभिनेश महर्षि ने विधायक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना काल में ‘वसुधैव कुटुंबकम’ की भावना के साथ दुनिया में एक बेहतरीन नेतृत्व के तौर पर भारत उभरा है. केंद्र की मोदी सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित 9 साल को देश के लिए बेमिसाल और स्वर्णिम काल रहा है.

पीएम मोदी ने बदला भारत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया की नजर में बदलती भारत की छवि पर कहा है कि  “पहले लोग कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने इस सोच को ही बदल डाला है. दुनिया आज भारत की बात और सुझावों को पूरी गंभीरता से सुन भी रही है और समझ भी रही है.” जिससे विश्व पटल पर पिछले 9 साल से भारत का मान एवम सम्मान लगातार बढ़ा है.

मोदी सरकार ने कोरोनाकाल में दूसरे देशों की मदद की
विधायक महर्षि ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने कोरोना काल में 210 करोड़ टीके लगाते हुए. 100 देशों में टीके भेजने का बेहतरीन काम किया है, जो कि भारत की क्षमता एवम बदलती छवि का सटीक उदाहरण है. 9 साल पूर्व की सरकार कहती थी कि एक रुपया केन्द्र सरकार भेजती है, तो लाभार्ती के पास केवल 15 पैसे ही पहुँचते थे. लेकिन आज वर्तमान में जनधन खाता एवम अन्य तकनीक से अब पूरा एक रुपया पहुंच रहा है.

विकसित देशों में 5वें नंबर पर भारत
वर्ष 2014 से पूर्व भारत आर्थिक रूप से विकसित देशों में 11वें नंबर पर था, आज ब्रिटेन को पीछे छोड़कर पांचवे नंबर पर पहुंच गया है  महर्षि ने केन्द्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि देश भर में 12 करोड़ लोगों को नल से जल पहुंचाने, उज्जवला योअना के तहत 9.60 करोड़ गैस कनेक्शन, 80 करोड़ लोगों को राशन, 11.90 करोड़ घरों में शौचालय निर्माण, चिकित्सा के क्षेत्र में 50 करोड़ लोगों का आयुष्मान योजना कार्ड, पीएम किसान निधी योजना से 11 करोड़ किसानों के खाते में 6 हजार रूपये प्रतिवर्ष, रेलवे में 400 वन्दे भारत ट्रेन चलाने का लक्ष्य, 20 अर्तमान में चल रही है.

पिछले 68 वर्ष में 74  एयरपोर्ट बने थे. अब नौ वर्षों में 74 एयरपोर्ट और हेलीपैड बन गये है. देश भर में सड़क निर्माण में 500 प्रतिशत की बढ़ोतरी,प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को पक्का मकान, सैनिकों के लिए वन रैक वन पेंशन योजना शुरू, भारत की विरासत को आगे बढ़ने के लिए भव्य राम मंदिर निर्माण, कश्मीर से धारा 370 हटाकर सुशासन की स्थापना सहित  कई महत्वपूर्ण कार्य किये है.

ये लोग रहें मौजूद
पर भाजपा के पूर्व प्रधान अर्जुन सिंह फ्रांसा,पूर्व प्रधान सन्तोष तालनीया,महिला मोर्चा शहर अध्यक्ष कुसुम शर्मा,युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रदीप सैनी,अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष सलीम खान,किसान मोर्चा अध्यक्ष मकेश प्रजापत, किसान मोर्चा गोरीसर मंडल अध्यक्ष नेमीचन्द कासनिया सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Reporter -Navratan Prajapat

दो दिन बाद सचिन पायलट की नई पार्टी की अटकलों के बीच, कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता का बड़ा बयान

 

 

Source link

Leave a Comment