IND vs WI दूसरे टेस्ट के बीच विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला, क्रिकेट फैंस को नहीं हो रहा यकीन

Advertisement

IND vs WI 2nd Test Match: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने दो विकेट 76 रन पर गंवा दिए थे. ऐसे में मैच का पांचवां दिन काफी रोमांचक रहने वाला है. वेस्टइंडीज को मैच जीतने के  लिए अभी भी 289 रन और बनाने हैं और भारत को केवल 8 विकेट की जरूरत है. वहीं, मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी क्रम में बड़ा बदलाव देखने को मिला. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसा फैसला लिया, जिसने हर किसी हो हैरान कर दिया.

Advertisement

दूसरे टेस्ट के बीच विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला

टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में चौथे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) बल्लेबाजी करने उतरे. ईशान किशन को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते देख हर कोई हैरान रह गया. हालांकि दिन का खेल खत्म होने के बाद ईशान किशन ने खुद खुलासा किया और बताया कि वह विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने क्यों उतरे थे.

ईशान किशन ने खोल दिया बड़ा राज

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद बैटिंग पोजीशन को लेकर खुलासा करते हुए कहा, ‘बहुत खास था. मुझे पता था कि टीम को मुझसे क्या चाहिए. सबने मुझे बैक किया. विराट ने मुझे बैक किया और कहा कि जाकर अपना गेम खेलो. उम्मीद है कि कल हम गेम खत्म कर लेंगे. वह विराट भाई थे जिन्होंने पहल की और कहा कि मुझे जाना चाहिए.’ भारत की ओर से दूसरी पारी में काफी आक्राम रवैया देखने को मिला. जिसके चलते विराट ने अपनी जगह ईशान को बल्लेबाजी पर भेजने का फैसला किया.

विराट कोहली के भरोसे पर खरे उतरे ईशान किशन

ईशान किशन ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का पूरा फायदा उठाया. ईशान किशन ने 34 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के दी मदद से नाबाद 52 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.94 का रहा. वह भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे विकेटकीपर भी बने. भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 2 विकेट पर 181 रन बनाकर इनिंग डिक्लेयर कर दी. इस तरह वेस्टइंडीज़ को 365 रनों का लक्ष्य मिला.

Source link

Leave a Comment

Advertisement
चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाना चाहिए या सांप्रदायिकता पर।
  • Add your answer
Advertisement