अवैध हथियार लेकर डकैती व लूटपाट की वारदात को अंजाम देने आए तीन बदमाश गिरफ्तार, दस अवैध हथियार व 23 कारतूस बरामद,

NCRKhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी फेज थर्ड थाना पुलिस ने डकैती व लूटपाट की वारदात को अंजाम देने आए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दस अवैध हथियार व 33 कारतूस बरामद किया है। आरोपी भिवाड़ी, अलवर, बानसूर, बहरोड़ सहित आसपास के इलाकों में अवैध हथियार की सप्लाई करते थे। पकड़े गए बदमाशों में से एक बदमाश गत 25 जुलाई को बानसूर कस्बे में एक व्यापारी की दुकान पर पर्ची फेंक कर 50 लाख रुपये की फिरौती के लिए फायरिंग करने वाली एमपी गुर्जर गैंग का बदमाश यादराम गुर्जर है। सहायक पुलिस अधीक्षक आईपीएस सुजीत शंकर ने बताया कि भिवाड़ी फेज थर्ड थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश कहरानी के सुनसान इलाकों व खिजरपुर एवं बिलाहेड़ी के पहाड़ों में अवैध हथियारों को बेचने व कंपनियों में हत्या, लूटपाट, डकैती व फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम देने के लिए आये हुए हैं। सूचना मिलने के बाद एसएचओ सचिन शर्मा पुलिस जाब्ते के साथ निजी वाहन से औद्योगिक क्षेत्र व सुनसान इलाक़ों में बदमाशों की तलाश करते हुए पहुंचे तो  गोधान गांव के पास एक लड़का अपनी कमर पर पिट्ठू बैग लिए बाबा मोहनराम कालीखोली से खिजरपुर की तरफ पहाड़ी की दीवार पर बैठा हुआ दिखाई दिया, जो निजी वाहन होने के बावजूद गाड़ी रुकते ही भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो पहाड़ी की तरफ कुछ दूरी पर पिट्ठू बैग लिए दो लड़के पुलिस को देखकर भागने लगे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर कोटपूतली-बहरोड़ जिले के बानसूर थाना क्षेत्र के माजरा रावत निवासी यादराम गुर्जर (19) पुत्र रामस्वरूप गुर्जर व मैनपुर गांव निवासी मोती (22) पुत्र बलबीर जाट एवं हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी निवासी नरेंद्र उर्फ शूटर (21) पुत्र रामेश्वर गुर्जर को पकड़ लिया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से तीन अवैध देशी पिस्टल, एक रिवाल्वर, 315 बोर के 6 देशी कट्टा व 23 कारतूस बरामद किया।
एएसपी सुजीत शंकर ने बताया कि मुल्जिम यादराम के खिलाफ बानसूर मार्केट में 50 लाख रुपए के लिए फायरिंग करने का मामला दर्ज है तथा वह गत 25 जुलाई से फरार चल रहा था। मुल्जिम मोती पुत्र बलबीर जाट के खिलाफ हरसौरा व जयपुर ग्रामीण के सरुंड एवं पनियाला पुलिस थाने में मामला दर्ज है। इसके वाला नरेंद्र उर्फ शूटर के खिलाफ महेंद्रगढ़ के नांगल चौधरी, कनीना, व झुंझुनूं के सिंघाना थाने में छह मामले दर्ज हैं।

गैंग बनाकर मर्डर व फिरौती के लिए आए थे बदमाश

एएसपी आईपीएस सुजीत शंकर ने बताया कि उनकी कई लोगों से रंजिश है वह नई गैंग बनाकर नाम कमाना चाहते थे, जिससे लोगों के मन में खौफ पैदा हो और उनका नाम सुनते ही फ़िरौती व मर्डर के लिए रुपये दें। बदमाशों को किसी ने हत्या करने की फिरौती देने व अवैध हथियार खरीदने के लिए बुलाया था और उन्हें बड़ी रकम मिलने वाली थी। इसलिए वह तीनों अवैध हथियार व कारतूस लेकर आए थे।

सस्ते दाम पर लाकर बेचते हैं अवैध हथियार

एएसपी सुजीत शंकर ने बताया कि बदमाश मध्यप्रदेश सहित अन्य स्थानों से सस्ते दाम पर अवैध हथियार ख़रीकर महंगे दामों पर बेचते हैं तथा मौका मिलने पर लूट, फ़िरौती व मर्डर जैसी वारदात को अंजाम देते हैं और आज भी इसी इरादे से भिवाड़ी आए थे। एएसपी ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।
भिवाड़ी में वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों से बरामद हथियार।

Leave a Comment