भिवाड़ी के अलवर बाईपास ( Alwar Bypass) पर जलभराव रोकने में नाकाम रहा प्रशासन, सड़क पर भरे पानी मे फंसे कई वाहन, सोसायटी ने पंप लगाकर सड़क पर छोड़ा पानी

NCRkhabar@Bhiwadi. हरियाणा की तरफ से धारुहेड़ा सीमा में रैंप बनाने के बाद फैक्ट्रियों का पानी अलवर बाईपास पर आना कम हो गया लेकिन आवासीय सोसायटीज व कालोनियों का गंदा पानी आने से स्थिति काफी विकट हो गई है। प्रशासन एक पखवाड़े से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद जलभराव की समस्या का समाधान निकालने में कामयाब नहीं हो सका है। भिवाड़ी में रविवार सुबह हुई हल्की बारिश होते ही अलवर बाईपास तिराहा व भगतसिंह कॉलोनी में जलभराव हो गया। अलवर बाईपास पर तीन-चार फीट पानी भरने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई तथा कई वाहन पानी मे फंस गए। कार व दुपहिया वाहन पहले से ही भिवाड़ी मोड़ से कापड़ीवास व महेश्वरी होकर या अलवर खानपुर चौक से धारुहेड़ा जा रहे हैं।  अलवर बाईपास के अलावा बस स्टैंड के पास भी पानी भरा हुआ था  लेकिन यहां अलवर बाईपास जैसे हालात नहीं हैं। वर्षा का पानी अलवर बाईपास पर भरने के बाद भगतसिंह कॉलोनी की तरफ आया और कॉलोनी की सड़कों पर पानी भरने से लोगों को घरों से बाहर निकलने में परेशानी हुई। वहीं अलवर बाईपास पर स्थित कृष स्क्वायर व सुखम टॉवर सहित अन्य व्यावसायिक कांप्लेक्स के सामने पानी भरने से दुकानों व शोरूम पर सन्नाटा पसरा रहा। इससे दुकानदारों को काफी नुकसान हो रहा है।    इस बीच अलवर बाईपास स्थित कोणार्क ओएसिस सोसायटी से पंप लगाकर सड़क पर पानी छोड़ा दिया गया। नगर परिषद ने पूर्व में इस सोसायटी को नोटिस भी दिया था लेकिन सोसायटी के मेंटिनेंस स्टाफ ने सड़क पर पानी छोड़ना जारी रखा, जिससे जेनेसिस मॉल के सामने से होते हुए यह पानी बहते हुए भगतसिंह कॉलोनी व अलवर बाईपास पर भर गया। इसके अलावा कई दूसरी सोसायटी भी खुलेआम सड़क पर पानी छोड़ती हैं और वह नगर परिषद के नोटिस देने को गंभीरता से नहीं लेती हैं। नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त व एक्सईएन एस. एन. वर्मा ने बताया कि पूर्व में अलव बाईपास पर पानी छोड़ने वाली सोसायटीज को नोटिस दिया गया था।उन्होंने बताया कि सोमवार को पुनः नोटिस भेजकर कार्रवाई की जाएगी।

– भिवाड़ी के अलवर बाईपास पर स्थित सोसायटीज के सड़क पर पानी छोड़ने को लेकर पहले भी नोटिस दिया गया था।  कोणार्क सोसायटी के सड़क पर पंप लगाकर पानी छोड़ने का मामला गंभीर है। सोमवार को नोटिस भेजकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

– एस. एन. वर्मा, कार्यवाहक आयुक्त नगर परिषद भिवाड़ी।

 

भिवाड़ी के अलवर बाईपास व भगतसिंह कॉलोनी में भरा.गंदा पानी

 

भिवाड़ी के अलवर बाईपास व भगतसिंह कॉलोनी में भरा.गंदा पानी

 

के

Leave a Comment

[democracy id="1"]