भिवाड़ी पुलिस का वांछित दस हजार का ईनामी गोतस्कर फकरु गिरफ्तार, पुलिस वाहन को टक्कर मारने व

NCRkhabar@Bhiwadi. किशनगढ़बॉस थाना पुलिस (Kishangarhbass Police Station) एवं जिला स्पेशल टीम ( DST) ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दस हजार रुपए के ईनामी गोतस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ गोतस्करी के दौरान पुलिस पर फायरिंग का मामला दर्ज है तथा वह जयपुर, अलवर व भिवाड़ी पुलिस जिले से चोरी, लूट, गोतस्करी एवं पुलिस पर फायरिंग के दर्जनों मामले में जेल जा चुका है।
 किशनगढ़बास थाना एसएचओ अमित कुमार ने बताया कि गत तीन जुलाई 2021 को एसआई गौरव प्रधान ने मामला दर्ज करवाया था कि गश्त के दौरान खैरथल की तरफ से पिकअप आरजे 32 जीबी 2894 गोवंश भरकर आ रही थी। पुलिस को देखकर चालक ने गोवंश स भरी पिकअप को बॉस कृपाल नगर की तरफ जाने वाले रास्ते पर ले गया और पुलिस ने पिकअप को रुकवाना चाहा लेकिन चालक ने गाड़ी नहीं रोकी। पुलिस के पीछा करने पर गोतस्कर पिकअप छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। पुलिस ने गौतस्करों की पहचान अलापुर निवासी सकुल व फकरु एवं एक अन्य व्यक्ति था। पिकअप में छह गोवंश भरे हुए थे, जिन्हें पुलिस ने गोशाला भिजवाया।
वहीं गत दस मई 2023 को तिजारा के अहिंसा सर्किल पर कोटकासिम की तरफ से आई बिना नम्बरी पिकअप को पुलिस ने रुकवाना चाहा लेकिन चालक ने पिकअप नहीं रोका। पुलिस ने पीछा किया तो पिकअप में बैठे 6-7 गोतस्कर व पुलिस का आमना-सामना हो गया। पिकअप चालक ने जान से मारने की नीयत से पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दिया, जिससे कांस्टेबल चालक साहुन घायल हो गया था।  गोतस्कर पिकअप लेकर भाग गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू किया तो मुखबिर से सूचना मिली कि पिकअप में अलापुर निवासी सैकुल व तीन-चार अन्य लोग बैठे हुए थे।

इस तरह गिरफ्त में आया आरोपी

खैरथल-तिजारा जिला स्पेशल टीम ने दोनों मामलों में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए सूचनाएं एकत्रित किया तो पता चला कि गोतस्करी के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने वालू अलापुर व मिर्ज़ापुर की गैंग इन दिनों सक्रिय चल रही है। गैंग के सरगना शेखपुर थाना क्षेत्र के अलापुर निवासी फकरु के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं और भिवाड़ी एसपी ने दस हजार का ईनाम रखा है। डीएसटी कांस्टेबल महेश को आरोपी के खिलाफ सूचना एकत्रित करने के लिए लगाया गया तो उसने आरोपी के रुकने व वारदात के बाद फरारी काटने की जगह को चिन्हित किया। कांस्टेबल महेश ने गत शनिवार को सूचित किया कि मुल्जिम फकरु कहीं जाने के लिए घाटिका बस स्टैंड पर खड़ा है। सूचना मिलने के बाद डीएसटी व किशनगढ़बास पुलिस ने आरोपी फकरु को घाटिका बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ तिजारा, किशनगढ़बास, जयपुर ग्रामीण के विराट नगर, अलवर के कोतवाली, नारायणपुर व थानागाजी पुलिस थाने में मामला दर्ज है।

Leave a Comment