आदर्श आचार संहिता लगते ही एक्शन में नज़र आया प्रशासन, नेताओं के बैनर व पोस्टर हटाए

NCRkhabar@Bhiwadi. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 ( Rajasthan Assembly Election) की तिथि घोषित होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा जबकि तीन दिसंबर को मतगणना होगी। इससे पहले 30 अक्टूबर से 6 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे जबकि 7 सात नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 9 नवंबर को नाम वापस ले सकेंगे। वहीं साल 2018 में 7 दिसंबर को मतदान व 11 दिसंबर को परिणाम घोषित किया गया था।
 आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रशासन एक्शन मोड में दिखाई दिया तथा चौराहों व सड़क किनारे लगे नेताओं के बैनर व पोस्टर हटाने के लिए टीमें फील्ड में उतार दी गईं। नगर परिषद प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता की घोषणा होने से पहले की टीमों का गठन कर  दिया था औऱ चुनाव तारीख की घोषणा होते ही कार्यालय से बैनर-पोस्टर हटाए गए। इसके बाद नगर परिषद कर्मचारी मंशा चौक, गौरव पथ, अलवर बाईपास सहित अन्य स्थानों से राजनीतिक दलों व नेताओं के बैनर पोस्टर हटाने लगे जबकि दीवारों पर लिखे गए नारों को पुतवाया गया। नगर परिषद के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक दिनेश मीणा ने बताया कि पांच-पांच कर्मचारियों की दस टीमों का गठन कर बैनर पोस्टर उतारने के लिए लगाया गया है और चौराहों से पोस्टर उतारकर दमकल केंद्र में जमा किया जा रहा है। वहीं दिशासूचक बोर्डों से बैनर-पोस्टर हटाने से लोगों को दूसरे शहरों की दूरी व रास्तों का पता चल जा रहा है।
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद बैनर व पोस्टर हटाता कर्मचारी।

भाजपा ने अलवर सांसद को तिजारा से बनाया प्रत्याशी

आदर्श आचार संहिता घोषित होते ही भाजपा ने 41 उमीदवारों की पहली सूची जारी कर दिया और सात सांसदों को मैदान में उतारा है। मेव व यादव बहुल तिजारा विधानसभा क्षेत्र से अलवर सांसद बालकनाथ को मैफन6 में उतारा है जबकि कांग्रेस ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। वहीं बसपा ने कुछ समय पहले ही इमरान खान को पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था।
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद हटाए गए पोस्टर।

Leave a Comment