Rajasthan Assembly Election 2023 : तिजारा विधानसभा चुनाव में वोट डालने के लिए खासे उत्साहित हैं मतदाता, मतदान केंद्रों पर दिखाई दी मतदाताओं की कतार, कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों ने डाले वोट

Advertisement

NCRkhabar@Bhiwadi/Jaipur.  राजस्थान में नई सरकार (New Government In Rajasthan) का गठन करने के लिए राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव( Rajasthan Assembly Election) की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी की मौत हो जाने के कारण करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्‍थगित हो गया है। इस बार राजस्थान में रिवाज या राज बदलने का फैसला आज मतपेटियों में बंद हो जाएगा। राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्‍मत का फैसला पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 मतदाता करेंगे। चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gahlot, CM), पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, बाबा बालकनाथ, और दीया कुमारी समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है। आगामी तीन दिसंबर को मतगणना के बाद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा।

Advertisement
तिजारा विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर लगी मतदाताओं की कतार।

तिजारा में कांग्रेस व भाजपा में कांटे की टक्कर

तिजारा विधानसभा चुनाव में अपना जनप्रतिनिधि चुनने के लिए लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं तथा मतदान केंद्रों के अलावा जगह-जगह पुलिस, आरएसी, बीएसएफ, सीएएफ, होमगार्ड सहित अन्य अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। त्याशियों ने ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करवाने के लिए पहले ‘मतदान-फिर जलपान’ का नारा दिया था। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार दिखाई दे रही है। कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान ने अपने गांव खिजरपुर के सरकारी स्कूल में बनाए गए बूथ पर मतदान किया जबकि भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ ने अलवर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

वोटर झूठे लोगों को बाहर करने का कर रहे थे इंतजार: बाबा बालक नाथ

 

तिजारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने अलवर के एक मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि लोगों में उत्‍साह है, यह देखकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। भारत के नागरिक भारत के भाग्यविधाता हैं। राजस्थान के लोग राज्य के विकास, सुशासन और कानून व्यवस्था के लिए भाजपा को वोट देंगे। लोग इस दिन का लंबे वक्‍त से इंतजार कर रहे हैं ताकि वे झूठों को सत्‍ता से बाहर करके राज्य में भाजपा सरकार को वापस ला सकें।

अलवर के एक मतदान केंद्र पर वोट डालते तिजारा से भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ।

 

कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर अंगुली पर लगी स्याही दिखाते हुए।

 

सचिन पायलट बोले- इस बार बदलेगा रिवाज

 

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इसे लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “मुझे विश्वास है कि इस बार रिवाज बदलेगा। कांग्रेस को राज्‍य में फिर से मौका मिलेगा। राजस्‍थान में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलेगा। यहां के लोग उन लोगों को वोट देना चाहते हैं जो काम करते हैं।

तिजारा विधानसभा क्षेत्र के थड़ा गांव के सरकारी स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर शनिवार सुबह लगी मतदाताओं की कतार।

तिजारा विधानसभा क्षेत्र के थड़ा गांव के सरकारी स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर शनिवार सुबह लगी मतदाताओं की कतार।

Leave a Comment

Advertisement
चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाना चाहिए या सांप्रदायिकता पर।
  • Add your answer
Advertisement