सूरज स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘अनुगूंज’ का आयोजन, विद्यार्थियों ने नृत्य और नाट्य की प्रस्तुति से किया भाव विभोर

Advertisement

 

NCRkhabar@Bhiwadi.भिवाड़ी-अलवर मेगा हाईवे पर कर्मपुर स्थित सूरज स्कूल (Suraj School) में रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम अनुगूंज का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने नृत्य और नाट्य रूप में भाव पूर्ण प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि टपूकड़ा एसडीएम महेंद्र यादव (Mahendra Yadav, SDM Tapukara), भाजपा जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव, भारत विकास परिषद टपूकड़ा के अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष लाल सिंह, त्रिगत फाउंडेशन के अध्यक्ष रवि वशिष्ठ व सामाजिक कार्यकर्ता राजपाल यादव ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। टपूकड़ा एसडीएम महेंद्र यादव ने कहा कि बच्चे पाठक्रम के साथ अन्य अभिरूचि पर भी ध्यान दें। उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों से ज़्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए बल्कि उन्हें प्रोत्साहित करके अभिरुचि के अनुसार करियर चुनने में मदद करें। एसडीएम महेंद्र यादव ने कहा कि बच्चे महत्वाकांक्षी होते हैं लेकिन उन्हें अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए कठिन मेहनत करनी चाहिए, तभी सफलता मिलेगी। भिवाड़ी कॉस्मोपालिटन सिटी बन रहा है, जहां इन दिनों बच्चे नशे की तरफ बढ़ रहे हैं, जिससे वह बचने की कोशिश करें।

Advertisement
टपूकड़ा एसडीएम महेंद्र यादव का स्वागत करते प्रिंसिपल रमेश भाटिया।

अभिभावक बच्चों में कमियां नहीं निकालें, कड़ी मेहनत के लिए करें प्रोत्साहित

सूरज स्कूल के डायरेक्टर हरीश प्रसाद ने कहा कि अभिभावक बच्चों के अंदर कमियां नहीं निकालें, क्योंकि इसका बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। अभिभावक बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करें, जिससे वह अपना करियर चुनने में अग्रसर हो सके। पीटीएम में आने पर भी अभिभावक बच्चे के नम्बर कम आने पर कमियां निकालने लग जाते हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते सूरज स्कूल के डायरेक्टर हरीश प्रसाद।

विद्यार्थियों ने नृत्य व नाटक से दिया सामाजिक संदेश

कार्यक्रम में नृत्य और नाटक के माध्यम से बच्चों ने सामाजिक संदेश दिया। ‘पिता का कृत्य’ नाटक को बच्चों ने कलात्मक रूप से प्रस्तुत किया, जिसे देख कर अभिभावक एवं अतिथियों की आंखें भीग गई तथा  तालियों की गड़गड़ाहट से उनका प्रोत्साहन किया।
कृष्ण लीला, रामायण, शिवाजी अभिनय, योग नृत्य, जीवंत भारत, भारत के इतिहास ने सबका मन मोह लिया। सूरज स्कूल के निदेशक हरीश प्रसाद और प्रधानाचार्य रमेश  भाटिया ने सभी बच्चों का मनोबल बढ़ाया। अभिभावकों ने स्कूल के शिक्षकों और छात्रों का धन्यवाद किया। सभी अभिभावक, प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने बच्चों को प्रोत्साहित किया।  प्रधानाचार्य रमेश भाटिया ने शिक्षकों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया। प्रोग्राम को सफल बनाने में स्कूल सभी शिक्षकों की भूमिका सराहनीय रही।
कार्यक्रम में नृत्य की प्रस्तुति देते विद्यार्थी।

Leave a Comment

Advertisement
चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाना चाहिए या सांप्रदायिकता पर।
  • Add your answer
Advertisement