भिवाड़ी में बिहार के युवक की बदमाशों ने की पीट-पीटकर हत्या, आरोपियों को पकड़ने में पुलिस रही नाकाम

Advertisement
मृतक की फाईल फोटो।
NCRkhabar@Bhiwadi. कस्बे के घटाल रोड पर पैदल जा रहे एक युवक को मंगलवार को कार में आए तीन युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दिया और मौके से भाग गए। दरअसल पैदल जा रहे युवक ने कार से टक्कर लगने पर युवकों को टोका तो उन्होंने डंडों से मार कर जान ले लिया। मृतक जान बख्शने की गुहार लगाता रहा लेकिन हमलावरों को रहम नहीं और वह मरा हुआ समझकर मौके से भाग गए। मृतक बिहार (Bihar) का रहने वाला था और यहां सिलाई का काम करता था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है और मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक आरोपियों को पकड़ने में नाकाम रही है। घटना के बाद से देर शाम तक बड़ी संख्या में लोग पुलिस थाने के बाहर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जमे हुए हैं। मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसमे तीनों युवक मृतक की जमकर पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं।
Advertisement
भिवाड़ी पुलिस थाने के बाहर खड़े लोग।

दरिंदों ने बेरहमी से पिटाई कर उतारा मौत के घाट

 जानकारी के अनुसार बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिला हाल हाजी इमामुद्दीन कालोनी घटाल निवासी अफसर अली (Afsar Ali) पुत्र फिरोज फैक्ट्रियों से कपड़े लाकर जैकेट व अन्य कपड़े सिलाई का काम करता था। मंगलवार को अफसर अली अपने एक साथी बिहार के बेगूसराय जिला निवासी तहीबुल के साथ मे कमरे पर खाना खाने जा रहा था। रास्ते मे राजपाल कॉलोनी के पास वैगन आर कार एचआर 72 एफ 8674 में तीन युवक आये और उसके साथ मारपीट करने लगे। इस बीच एक युवक ने कार से डंडा निकालकर अफसर अली के सिर पर वार करना शुरू किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच तहीबुल जान बचाकर भाग गया और उसने लोगों को बुलाया तो अफसर को लेकर अस्पताल गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को लेकर जाकर मोर्चरी में रखवाया तथा बुधवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।
भिवाड़ी पुलिस थाने के बाहर पार्षद लालाराम के साथ खड़े प्रवासी।

मृतक के साथी ने भागकर बचाई जान

तहीबुल ने बताया कि वह और अफसर कमरे पर खाना खाने जा रहे थे, तभी कार से आये तीनों युवक उनके साथ गाली-गलौच करने लगे और उन दोनों के साथ मारपीट किया। इस बीच वह जान बचाकर किसी तरह भाग गया और लोगों को बुलाकर लाया लेकिन तब तक कार सवार युवकों ने अफसर के सिर पर वार कर हत्या कर दिया था। भिवाड़ी थाना पुलिस (Bhiwadi Police Station) ने तहीबुल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है लेकिन आरोपियो को पकड़ने में विफल रही है।
सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी घटना की तस्वीर।

वारदात के बाद दिखाई नहीं दिए पूर्वांचल के वोटों पर राजनीति करने वाले रहे नदारद

भिवाड़ी व आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग रहते हैं और यहां चुनाव में निर्णायक भूमिका अदा करते हैं लेकिन राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग उन्हें सिर्फ वोट बैंक समझते हैं। पिछले साल नवंबर माह में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व भाजपा ने पूर्वांचल के मतदाताओं का वोट हासिल करने के उनके सुख-दुख  में साथ रहने का दावा किया था लेकिन मंगलवार को हुई जघन्य हत्या के मृतक को इंसाफ दिलाने के लिए कोई भी नेता या उनका समर्थक नहीं दिखाई दिया, क्योंकि आरोपी स्थानीय बताए जा रहे हैं। अगर मृतक स्थानीय या प्रभावशाली परिवार से होता तो अब तक स्थिति बेकाबू हो जाती। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या बाबा बालकनाथ यहां आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलवाएंगे, जिससे भविष्य में कोई गुंडागर्दी करने की हिम्मत नहीं कट कर सके या फिर परदेस में प्रवासियों की जान की कोई कीमत नहीं है।
मृतक की फाईल फोटो।

Leave a Comment

Advertisement
चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाना चाहिए या सांप्रदायिकता पर।
  • Add your answer
Advertisement