भिवाड़ी में बिहार के युवक की हत्या करने के दो आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी की पुलिस कर रही तलाश

Advertisement

 

NCRkhabar@Bhiwadi..भिवाड़ी थाना पुलिस (Bhiwadi Police Station) ने घटाल गांव में बिहार के युवक की हत्या करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। पुलिस ने गुरुवार को आरोपियों को भिवाड़ी कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।

Advertisement

भिवाड़ी जिला एसपी योगेश दाधीच (IPS Yogesh Dadhich, SP Bhiwadi) ने बताया कि गत मंगलवार को एस.एस.ए. इन्टरप्राईजेज प्रा. लि. कम्पनी भिवाडी में काम करने वाले मोहम्मद अफसर पुत्र मोहम्मद फिरोज अंसारी निवासी वार्ड न० 8, उजान, समस्तीपुर बिहार हाल घटाल भिवाडी व तोहिबुल पुत्र फिरोज अंसारी  निवासी सकरपुरा थाना रायपुर जिला बेगूसराय बिहार हाल घटाल भिवाडी कम्पनी से अपने कमरे पर खाना खाने जा रहे थे। रास्ते मे सामने से एक वैगन-कार आयी और मो० अफसर व तोहिबुल से बगल से निकलते समय टच हो गई, जिस पर मोहम्मद अफसर ने कार चालक को देखकर चलने को कहा। कार चालक कार को करीब 30 मीटर आगे गया तथा कार को वापस घुमाकर मोहम्मद अफसर व तोहिबुल के पीछे से आकर बगल में खड़ी कर दी तथा गाडी से नीचे उतरकर मोहम्मद अफसर व तोहिबुल से झगडा करने लगे तथा उनमे से एक लड़के ने गाडी की डिग्गी से लकड़ी का डण्डा निकालकर मोहम्मद अफसर के सिर में 5-6 वार किये, जिससे मोहम्मद अफसर की सिर में गम्भीर चोट आने के कारण मृत्यु हो गई। भिवाड़ी थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया तथा मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू किया।

महेश्वरी व सांथलका के रहने वाले हैं आरोपी

एसपी योगेश दाधीच ने बताया कि  भिवाड़ी एसएचओ के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर आरोपियों की जल्द से जल्द पहचान कर दस्तयाब करने के निर्देश प्राप्त हुए। थानाधिकारी भिवाडी द्वारा टीम के सदस्यों को अलग-अलग काम दिया गया। जिस पर टीम सदस्यों द्वारा घटनास्थल के सी.सी.टी.वी. फूटेज देखकर घटना में उपयोग में लिये गए वाहन वैगन आर कार के रजि० नम्बर मालूम किया।  मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि बदमाश मोहम्मद अफसर को अस्पताल ले जाने के बाद उसी कार से वापस आये थे जिस पर लोगों ने पत्थर मारे तो उनकी कार का सीसा भी टूटा है, जिससे गाडी के चालक को चोट भी आयी है।  पुलिस टीम के कुछ सदस्यों को वाहन के रजिस्ट्रेशन मालिक का पता करने व एक टीम को आसपास के सभी प्राईवेट अस्पतालों को चैक करने का लक्ष्य दिया गया। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा स्टार अस्पताल के सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किये गए तो एक लड़का अपने नाक पर लगी चोट का ईलाज कराने के लिए आया था और उसके साथ 2 और लड़के आते दिखाई दिये, जो तीनों लडके घटनास्थल से प्राप्त सी.सी.टी.वी. फूटेज मे दिखने वाले ही लड़के थे। दूसरी टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त कार के मालिक से सम्पर्क किया गया तो गुरूग्राम में रहना बताया पर सांथलका में रहने वाले अपने रिश्तेदार के लडके आशीष द्वारा गाडी उपयोग में लेना बताया। उक्त प्राप्त सूचनाओं के आधार पर तकनीकी कार्य कर प्रकरण में आरोपी आशीष को सेक्टर 9 भिवाड़ी से दस्तयाब किया गया, जिससे गहनता से पूछताछ की गयी तो अपने साथ गौरव नाम का लडका होना बताया परन्तु गौरव के निवास के बारे मे कोई जानकारी नहीं होना बताया। कांस्टेबल संदीप व हुकमसिंह ने आरोपी गौरव के सम्बंध में अनेकों महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त कर महेश्वरी ग्राम के तालाब के पास से दस्तयाब किया। पुलिस ने आरोप आशीष (20) पुत्र ब्रहमपाल गुर्ज निवासी सांथलका थाना भिवाडी फेज-3 जिला खैरथल तिजारा व  गौरव (21) पुत्र कृष्ण जाति जांगिड निवासी गांधीनगर, गुरूग्राम हरियाणा हाल किरायेदार ग्राम महेश्वरी थाना धारूहेडा जिला रेवाडी हरियाणा को गिरफ्तार किया  है।

आशीष की कार में गए थे तीनों आरोपी

पुलिस गिरफतार किये गए दोनो आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है। अभी तक की पूछताछ में दोनो आरोपियों की जानकारी मे बताया कि गौरव की बुआ का आशियाना तरंग सोसायटी मे फलेट है आशीष वहां दूध देने आता था, कभी-कभी गौरव भी वहां आ जाता था तो दोनो की दोस्ती हो गयी थी। आशीष व गौरव जब मिलते तो नशा भी करते थे। गत मंगलवार को  आशीष, गौरव तथा एक अन्य लडका मुकदम चौक के पास एक मोटरसाईकिल की दुकान पर बैठे थे तो आशीष ने कहा कि मुझे फूलबाग पर कोई काम है जिस पर तीनों आशीष की वैगन आर गाडी मे बैठकर घटाल गांव में आ गये तथा पैदल जा रहे मो० अफसर व तोहिबुल से साथ साईड को लेकर झगडा हो गया। गौरव तथा दूसरा लडका गाडी से नीचे उतरकर मोहम्मद अफसर और तोहिबुल से गाली गलौच कर रहे थे कि आशीष गाडी से नीचे उतरा तथा गाडी की डिग्गी से डण्डा निकालकर मोहम्मद असरफ के सिर पर 5-6 वार किये, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गए।
फोटो केप्शन- भिवाड़ी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Leave a Comment

Advertisement
चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाना चाहिए या सांप्रदायिकता पर।
  • Add your answer
Advertisement