गुजरात के व्यापारियों को स्क्रैप बेचने का झांसा देकर तिजारा में बनाया बंधक, बदमाशों ने परिजनों से मांगी 15 लाख की फिरौती, राजस्थान व गुजरात पुलिस ने कार्रवाई कर व्यापारियों को छुड़ाया, एक आरोपी गिरफ्तार

NCRkhabar@Bhiwadi. तिजारा थाना क्षेत्र के बिचपुरी व बोलनी गांव के बीच एक फार्म पर गुजरात Gujrat) के तीन व्यापारियों को कबाड़ बेचने का झांसा देकर बदमाशों ने बंधक बना लिया और उनके परिजनों से 15 लाख की फिरौती मांगी। व्यापारियों के परिजनों से शिकायत मिलने पर तिजारा आई गुजरात पुलिस व राजस्थान पुलिस ने व्यापारियों को छुड़ाकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। यहां बता दें कि भिवाड़ी पुलिस ने गत शनिवार को तिजारा सर्किल के गांवों में दबिश देकर टटलुबाजी करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।
 –
यह है मामला
भिवाड़ी एसपी योगेश दाधीच ने बताया कि गत 29 जनवरी को गुजरात पुलिस की अपराध शाखा के एसआई के.एस पटेल ने सूचना दी कि गुजरात के तीन व्यक्तियो को तिजारा थाना क्षेत्र में बन्धक बना रखा है। गुजरात पुलिस से बन्धक बनाये गये व्यक्ति को फोटो  व मोबाईल नंबर लेकर तिजारा डीएसपी मुनेश के नेतृत्व में पुलिस टीम बन्धक व्यक्तियों के मोबाईल नंबर की लोकेशन प्राप्त होने पर ग्राम बिचपुरी व बोलनी के बीच जितेन्द्र पुत्र बाबूलाल के फार्म पर पहुंची। पुलिस को देखकर पांच-छह बदमाश अलग-अलग दिशा में भागने लगे लेकिन पुलिस ने करीब एक किलोमीटर दूर तक पीछा कर अफजल पुत्र जुबेर मेव निवासी कारेण्डा थाना चौपानकी को पकडा व बन्धक बनाये गये गुजरात के भावनगर जिले के निलंबा थाना क्षेत्र के भावनगर निवासी सलीम पुत्र अब्दुल भाई कुरैशी,  जब्बार भाई पुत्र कुददूस व फिरोज भाई पुत्र उस्मानी भाई को छुडाया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो उसने बताया कि उसके साथ जमशेद उर्फ जम्मी पुत्र अतरू नेव निवासी कारेण्डा व रोबिन पुत्र आसु मेव निवासी बन्दापुर थाना चौपानकी, साहिद निवासी लंगडबास थाना किशनगढबास, शेखपुर थाना क्षेत्र निवासी साकिर व सोनू निवासी रामबास झोपडी वारदात में शामिल थे।
सोशल मीडिया पर सस्ते दाम पर स्क्रैप बेचने का देते हैं झांसा
आरोपी अफजल ने बताया कि हम लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेस बुक व अन्य के माध्यम से स्क्रेप को सस्ते दामो पर बेचने का झांसा देकर व्यापारियो को बुलाते तथा फिर उनको बन्धक बनाकर उनके घरवालो से फिरोती के रूप मे रकम मांगते है। गत 29 जनवरी को उन लोगों ने गुजरात के तीन व्यापारियो को स्क्रेप का माल सस्ते दाम मे बेचने का झांसा देकर बुलाया। बदमाश खैरथल रेलवे स्टेशन से व्यापारियों को अपने साथ लेकर आये तथा उनको बिचपुरी व बोलनी गांव के बीच में स्थित फार्म पर लेकर गये फिर उनके साथ मारपीट कर उनके घरवालो से फिरोती की 15 लाख रूपये की रकम की मांग की। बोलनी रोड पर निगरानी कर रहे उसके साथी साहिद निवासी लगंडवास ने फोन कर पुलिस के आने की सूचना दी और वह लोग वहां से अलग अलग दिशा ने भागने लगे। पुलिस अफजल को पकड़कर पुलिस थाने लेकर आई जबकि उसके साथी भागने में कामयाब हो गये। गुजरात में मामला दर्ज होने के कारण आरोपी को गुजरात पुलिस की टीम शातिर बदमाश को ट्रांजिड रिमाण्ड पर ले गई है।
तिजारा में पुलिस के साथ बदमाशों के चंगुल से मुक्त कराए गए व्यापारी।

तिजारा में पुलिस के साथ बदमाशों के चंगुल से मुक्त कराए गए व्यापारी।

गुजरात के व्यापारियों को बंधक बनाने का आरोपी अफजल कारेंडा।

आरोपी अफजल।

Leave a Comment

[democracy id="1"]