जिला कलक्टर ने भिवाड़ी में होने वाली इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश, उद्यमियों से निवेश को लेकर मांगे सुझाव

जिला कलेक्टर ने रिको यूनिट द्वितीय औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण किया, विभिन्न औद्योगिक इकाई परिसर एवं चोपानकी की स्थित पार्क में किया पौधारोपण

NCRkhabar@Bhiwadi.।राज्य में निवेश आकर्षित करने व निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार क्षेत्रीय स्तर पर भिवाड़ी में इन्वेस्टमेंट समिट आयोजित किया जाएगा।  इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर जिला कलेक्टर डाॅ आर्तिका शुक्ला ने रीको गेस्ट हाउस स्थित सभागार में  आयोजित बैठक में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर डॉ अर्तिका शुक्ला ने बताया कि आगामी समय में भिवाड़ी में इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने समिट के स्थान चयन एवं स्वागत द्वार चयन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र एवं शहर के मुख्य मार्गो की सफाई व्यवस्था एवं सौंदर्यीकरण करने के लिए बीडा भिवाड़ी, रीको एवं नगर परिषद को निर्देशित किया।

बिजनेस समिट को लेकर अधिकारियों व औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करतीं जिला कलक्टर।

मुख्य मार्गों की सफ़ाई व सौंदर्यीकरण के दिये निर्देश

बैठक में जिला कलेक्टर ने औद्योगिक इकाइयों से आए प्रतिनिधियों से सुझाव आमंत्रित किए। उद्यमियों ने समिट के आयोजन व स्थान चयन के लिए विभिन्न सुझाव दिए। बैठक में राज्य सरकार द्वारा निवेशकों को दी जा रही सुविधाओं एवं राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना के तहत संचालित योजनाओं की सामग्री तैयार कर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भिवाड़ी में आने वाले मुख्य मार्गो पर साफ सफाई एवं सौंदर्य करण करने के निर्देश भी दिए। जिला कलेक्टर ने कहा की इन्वेस्टमेंट समिट से न केवल निवेश की वृद्धि होगी बल्कि राज्य के राजस्व में वृद्धि के साथ-साथ रोजगार अवसरों में भी वृद्धि होगी।
जिला कलेक्टर ने क्षेत्र में औद्योगिक आ रही समस्याओं से संबंध में डीआरएम बैठक का आयोजन भी किया। बैठक में औद्योगिक प्रतिनिधियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों ने आपसी समन्वय बनाने के लिए बनाने के लिए अपनी अपनी समस्याएं रखी। बैठक में सभी भिवाड़ी को ग्रीन एवं स्वच्छ भिवाड़ी तथा सस्टेनेबल भिवाड़ी बनाने की दिशा में कार्य करने पर सहमत हुए।

बैठक के अंत में रेड क्रॉस सोसाइटी एवं विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों ने विभिन्न औद्योगिक इकाइयों से आए प्रतिनिधियों से रेड क्रॉस सोसाइटी से जुड़ने की अपील की तथा कोरोना काल की तरह सहयोग करते हुए सामाजिक दायित्व निभाने की बात कही। बैठक से पूर्व जिला कलेक्टर ने रिको यूनिट द्वितीय के क्षेत्र में आने वाले खुशखेड़ा, कारोली, सलारपुर पथरेड़ी, शाहडौद और चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को खुशखेड़ा में जमा प्रदूषित पानी के निस्तारण हेतु प्रभावी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

 

खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में पौधरोपण करने के बाद पानी देतीं जिला कलक्टर डॉ अर्तिका शुक्ला।

वरुण बेवरेज के पार्क में लगाए दो हजार पौधे

निरीक्षण के दौरान उन्होंने भगवती प्रोडक्शन, कैप्सटन, कुसुम हेल्थ केयर एवं अग्रवाल मेटल औद्योगिक इकाइयों की सर के माध्यम से किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की एवं वर्षा ऋतु के दौरान औद्योगिक इकाई के सामने स्थित खाली स्थान पर प्लांटेशन करने की बात कही। उन्होंने औद्योगिक इकाइयों की कार्यप्रणाली एवं उनके द्वारा चलाए जा रहे एसटीपी का निरीक्षण किया साथ ही परिसर में जिला कलेक्टर द्वारा पौधारोपण किया गया। उन्होंने वरुण बेवरेज द्वारा संधारण किया जा रहे चौपानकी स्थिति पार्क में दो हजार पौधारोपण किया जिसकी शुरुआत जिला कलेक्टर ने पार्क में पौधारोपण कर की। इस मौके पर आएपीसीबी के आरओ अमित शर्मा, वरुण बेवरेज लिमिटेड के प्लांट हेड दुष्यंत शर्मा, एचआर हेड ए. आर. मलिक, नीरज कुमार द्विवेदी, शकील खान, बबूल साहू,  प्रियांशु आनंद, रामख्तायर, दिनेश मित्तल, विजय बालियान व एसपी चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

जिला कलक्टर का स्वागत करते वरुण बेवरेज लिमिटेड चौपानकी के अधिकारी।
चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र में वरुण बेवरेज लिमिटेड की ओर से विकसित किए गए पार्क में पौधरोपण करने के बाद पानी डालतीं जिला कलक्टर।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]